Tuesday 6 February 2018

काउंटर ट्रेंड कालाबाज़ारी - विदेशी मुद्रा


काउंटर-ट्रेंड ट्रेडिंग मैं यह साबित करने के लिए अपना लक्ष्य आरंभ करूँगा कि यह प्रवृत्ति आपके दुश्मन है और काउंटर-ट्रेंड ट्रेडों की तस्वीरों को पोस्ट करना है। मैं अल्पावधि प्रवृत्ति की दिशा में एक व्यापार कभी नहीं लेगा, केवल काउंटर-ट्रेंड काउंटर ट्रेंड यह है कि जब आप मूल्य की प्रवृत्ति के विपरीत दिशा में एक स्तर तक पहुंचने की उम्मीद करते हैं। उस बिंदु से नीचे हो सकता है जहां मूल प्रवृत्ति शुरू हुई, या बहुत नीचे। ट्रेंड आपको सब कुछ जीतने के लिए जीत देता है, जब व्यापार के साथ, और जब व्यापार के साथ सब कुछ ढीली हो। इस बारे में सावधानीपूर्वक सोचो रहस्य उस वाक्य में है। एक और चीज को याद रखना जब विदेशी मुद्रा बाजार का कारोबार होता है विश्वास अम्पी धैर्य मैं कोई भी सिस्टम, संकेतक या टेम्पलेट साझा नहीं करेगा। केवल दर्शन संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) नहीं, आप कितना जीतते हैं, लेकिन आप कितने ढीले अक्टूबर 2012 में शामिल हैं स्थिति: बाहर सोच सकते हैं बॉक्स को खोलें 688 डाक अनूठे हैलो एफएफ मैं यह साबित करने के लिए अपना लक्ष्य शुरू कर दूँगा कि यह प्रवृत्ति आपके दुश्मन है, और काउंटर-ट्रेंड ट्रेडों की तस्वीरें पोस्ट करें मैं अल्पावधि प्रवृत्ति की दिशा में एक व्यापार कभी नहीं लेगा, केवल काउंटर-ट्रेंड सदस्यता ली गई मेरी दोस्त अगस्त 2014 स्थिति: सदस्य 393 पोस्ट यहाँ मैं 15 एम टाइमफ्रेम पर एक मूल काउंटर-ट्रेंड ट्रेड का उदाहरण पोस्ट करूंगा। जब आप प्रवृत्ति में कमजोर पड़ने या भविष्य की कीमत की भविष्यवाणी करने का एक अन्य तरीका खोजते हैं, तो आपको इस विधि को बिना किसी नुकसान के व्यापार में सक्षम होना चाहिए। Ive 10 pips के एक SL जोड़ा क्योंकि मैं एक समय में 5 से अधिक व्यापारों का प्रबंधन करने के लिए समय नहीं है 70-80 पर जीत की दर से और एसएल से बड़ा लक्ष्य आपको देखना चाहिए कि आईएम को लंबे समय तक पैसा बनाने यह अवधारणा बहुत लाभदायक है यदि आप इसे सही व्यापार करते हैं यदि आप इसे सही व्यापार नहीं करते तो आप अपना खाता खो देंगे। मैं आपको इन दो कारकों के साथ लोगों को छोड़ दूँगा, इससे पहले कि आप ट्रेडिंग काउंटर-ट्रेंड को भी शामिल करने से पहले लंबे समय तक प्रबंधन करना चाहिए। (शायद आप उन्हें पहले से ही प्रबंधित कर चुके हैं) आत्मविश्वास एप धैर्य व्यापार के बारे में इसका क्या अर्थ है, और इस बारे में सोचें कि आप अपने अच्छे अच्छे के लिए इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं। धैर्य बहुत महत्वपूर्ण है संलग्न छवि की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद (प्रतिलिपि करने के लिए क्लिक करें) काउंटर ट्रेंड यह है, जहां आप कीमत की प्रवृत्ति के विपरीत दिशा में एक स्तर तक पहुंचने की उम्मीद करेंगे। उस बिंदु से नीचे हो सकता है जहां मूल प्रवृत्ति शुरू हुई, या बहुत नीचे। रिट्रेसमेंट आमतौर पर मूल प्रवृत्ति का निरंतरता है। ट्रेंड आपको सब कुछ जीतने के लिए जीत देता है, जब व्यापार के साथ, और जब व्यापार के साथ सब कुछ ढीली हो। इस बारे में सावधानीपूर्वक सोचो रहस्य उस वाक्य में है। मैं अंतर के बारे में उलझन में था इसलिए स्पष्ट करने के लिए धन्यवाद। मैं सहमत हूं कि व्यापार आत्मविश्वास और धैर्य लेता है (चूंकि डीडी समय से पहले उलट सकता है) और हर कोई विभिन्न प्रकार की व्यापारिक तकनीकों का उपयोग करता है। मैं उत्सुक हूँ, हालांकि, क्या आप किसी भी संकेतक का उपयोग करते हैं या आप कीमत पर देखकर व्यापार करते हैं, इसके अलावा, मैं ट्रेडमार्क प्रवृत्ति का व्यापार करने के लिए रिट्रेसमेंट का इस्तेमाल करता था लेकिन कई बार विफल रहा। मुझे लगता है कि रुझान के अंत की पहचान करने में ओह ठीक है लेकिन ओह अच्छा है हालांकि मैं आपके सिस्टम में दिलचस्पी ले रहा हूं इसलिए मैं इस मंच की सदस्यता लेंगे और आपके भविष्य के व्यापारिक योजनाओं के लिए उत्सुक हूं। जीएल मैं अंतर के बारे में उलझन में था इसलिए स्पष्ट करने के लिए धन्यवाद। मैं सहमत हूं कि व्यापार आत्मविश्वास और धैर्य लेता है (चूंकि डीडी समय से पहले उलट सकता है) और हर कोई विभिन्न प्रकार की व्यापारिक तकनीकों का उपयोग करता है। मैं उत्सुक हूँ, हालांकि, क्या आप किसी भी संकेतक का उपयोग करते हैं या आप कीमत पर देखकर व्यापार करते हैं, इसके अलावा, मैं ट्रेडमार्क प्रवृत्ति का व्यापार करने के लिए रिट्रेसमेंट का इस्तेमाल करता था लेकिन कई बार विफल रहा। मुझे लगता है कि रुझान के अंत की पहचान करने में ओह ठीक है लेकिन ओह अच्छा है हालांकि मैं आपके सिस्टम में दिलचस्पी रहा हूँ इसलिए मैं इस मंच की सदस्यता लेंगे और देखेंगे। धन्यवाद मेरे दोस्त। मेरे पास संकेतक का एक सेट है हाँ लेकिन यह सिर्फ बाजार का विश्लेषण करने के लिए है और यह जानना है कि बाजार में हेरफेर कीमत के साथ क्या कर रहे हैं। मेरे पास कोई एडीएक्स, स्टॉच, मा आदि नहीं हैं। मेरी प्रविष्टियां चार्ट पर जो दिखती हैं उसके आधार पर होती हैं I आप जितना अधिक व्यापार करते हैं, उतना ही आपके बाजार की भावना बेहतर होगी। लेकिन मुझे कुछ खास पाया गया है जो मुझे विश्वास और विश्लेषण करने के लिए उपयोग किया जाता है। मुझे आपकी प्रणाली में भी रूचि है इसकी इतनी आकर्षक बात है कि विदेशी मुद्रा में कितने अलग-अलग अवधारणाएं पूरी हो सकती हैं, भले ही सबसे असफल हो। आप कितने जीते हैं, लेकिन आप कितना ढीले हैं काउंटर ट्रेंड स्केलपिंग मेथड (सीटीएसएम) मूल बातें - मार्केट कंडिशन: 3 2014 देखें: हमारे काउंटर ट्रेंड स्केलिंग विधि जानने के लिए 4XEDGELEARN अपने खाते के जीवनकाल के लिए 25, कूपन कोड का उपयोग करें: youtube25off हम वास्तविक व्यापार में डुबकी से पहले, हमें कई कारकों पर ध्यान देने की जरूरत है जो व्यापार के लिए अनुकूल बाज़ार स्थितियां उत्पन्न करते हैं। चाहे वे व्यापार खोल रहे या बंद कर रहे थे, ये कारक हैं जो इसे कब और कैसे करें। समाचार घटनाक्रम व्यापार से पहले, आपको हमेशा अनुसूचित समाचार और अनिर्धारित समाचार घटनाओं की जांच करनी चाहिए। एक सामान्य अनुसूचित आर्थिक समाचार घटना के बाद सामान्य नियम कभी 30 मिनट या 60 मिनट का व्यापार नहीं करता है। इन घटनाओं को आमतौर पर आर्थिक समाचार कैलेंडर में लाल और नारंगी के रूप में चिह्नित किया जाता है, जो आप कई विदेशी मुद्रा वेबसाइटों पर पा सकते हैं। अगर एक अनिर्धारित घटना होती है, चाहे इसकी आर्थिक या सामान्य खबर हो, तो आपको कम से कम एक घंटे के लिए बाजार से बाहर रहना चाहिए। अनिर्धारित खबर अचानक होती है, जैसे ही आप बाजार पर एक अशांति देखते हैं, आपको किसी भी राजनीतिक, आर्थिक समाचार, प्राकृतिक आपदाओं आदि के लिए सामान्य समाचार एजेंसियों की जांच करनी चाहिए। विदेशी मुद्रा आधिकारिक कैलेंडर और संभावित अनिर्णीत समाचारों की जांच किए बिना एक व्यापार को कभी नहीं खोलना वर्तमान बाजार में बदलाव की व्याख्या करें कृपया ध्यान दें: समाचारों से बचने के अलावा जो आपके व्यापार को प्रभावित कर सकते हैं, आपको उन समाचार घटनाओं से भी बचना चाहिए जो सीधे यूआर, यूएसडी और जेपीवाई को प्रभावित करते हैं। यूरो, अमरीकी डालर और जेपीवाई बाज़ार-व्यापी आंदोलनों को गति प्रदान कर सकती हैं। मार्केट अस्थिरता रिट्रेसमेंट से लाभ के लिए, हमें अस्थिर होने के लिए विदेशी मुद्रा बाजार की ज़रूरत है बाजार की अस्थिरता को निर्धारित समय सीमा में कई pips के लिए ऊपर या नीचे जाने के मूल्य-कदम की संभावना के रूप में परिभाषित किया गया है। उदाहरण के लिए, अगर EURUSD 1 मिनट का एटीआर 5 पिप्स है, तो इसका मतलब यह है कि बाजार की अस्थिरता ऐसी है कि एक मूल्य-क्रिया 1 मिनट की अवधि के भीतर 5 पिप्स ऊपर या नीचे ले जा सकती है। जब विदेशी मुद्रा बाजार को स्केलिंग करते हैं, तो हमें बाज़ार की अस्थिरता की आवश्यकता होती है जितनी अधिक हो सके। लेकिन यह याद रखें: एक बहुत ही उच्च 1 मिनट एटीआर इंगित करता है कि बाजार अचानक अचानक एक बहुत ही असामान्य घटना पर प्रतिक्रिया कर सकता है। यदि आप एक काउंटर-ट्रेंड स्केल्पर हैं, तो आपको 1 मिनट के एटीआर 9 pips से अधिक होने पर व्यापार नहीं करना चाहिए। व्यापार के लिए हमें 1 मिनट के एटीआर सूचक पर कम से कम 2 पिप्स चाहिए। जब एटीआर 2 से कम है, तो बाजार आमतौर पर बग़ल में समेकित होता है दूसरी ओर, जब विदेशी मुद्रा बाजार लंबे समय तक चल रहा है, जिसका अर्थ है कि बाजार की अस्थिरता सप्ताह या महीनों के लिए अधिक है, आवश्यक न्यूनतम 1 मिनट एटीआर 3 पिप्स होना चाहिए। धुरी के स्तर बाजार पर कीमत की गति की अवधि और ताकत अक्सर फिबोनाची दैनिक पिवट स्तरों द्वारा निर्देशित होती है। इन स्तरों को उच्चतम, न्यूनतम और औसत मूल्य के आधार पर दैनिक गणना की जाती है। धुरी के स्तर में 3 समर्थन और 3 प्रतिरोध स्तर दैनिक पिवोट स्तर से ऊपर और नीचे रखे गए हैं। प्रत्येक लगातार स्तर से अधिक मूल्य बाधा का प्रतिनिधित्व करता है बहुत तकनीकी प्राप्त न होने के बावजूद, ये कहें कि हम उन पर -10 pips के क्षेत्र पर विचार कर सकते हैं, जहां हम महान सांख्यिकीय संभावना के साथ कह सकते हैं कि कीमतों की गति बंद हो जाएगी और थोड़ी देर के लिए लटकाएगा। बाद में, यह एक ही या विपरीत दिशा में या तो आगे बढ़ना जारी रख सकता है। हम शर्त लगा रहे हैं कि रिट्रीटमेंट पिवट स्तर पर या उसके पास शुरू हो जाएगा जब हम एक व्यापार खोलने वाले हैं, यदि धुरी का स्तर वर्तमान मूल्य के निकट है, तो कृपया व्यापार में प्रवेश करने से पहले मूल्य तक पहुंचने की प्रतीक्षा करें। अगर व्यापार पहले से ही चल रहा है, तो इनकमिंग पिवट स्तर का सबसे अधिक लाभदायक लाभ स्तर के रूप में इस्तेमाल किया जाना है। दूसरे शब्दों में, एक व्यापार खोलें, अगर धुरी का स्तर आस-पास और व्यापार बंद हो तो धुरी का स्तर हिट होने वाला है। ये केवल 3 कारक हैं जिनके लिए आपको देखने की जरूरत है हालांकि, समय के साथ, आप व्यापार से पहले की जांच करने के लिए और भी अधिक कारकों को शामिल करना चाह सकते हैं। याद रखें, यथासंभव सरल रूप से आपके व्यापारिक रूटीन को रखें। हम उन्नत व्यापारियों के लिए हमारे वीडियो में अधिक कारक और परिदृश्यों को कवर करेंगे। सारांश: इस वीडियो से याद रखें महत्वपूर्ण शेड्यूल किए गए आर्थिक समाचार कार्यक्रमों के बाद 30 मिनट पहले और 60 मिनट का कारोबार नहीं करते व्यापार को खोलने से पहले किसी भी अनिर्धारित समाचार की जांच भी हो सकती है जो वर्तमान बाजार की गड़बड़ी का कारण हो सकता है, यदि 1 मिनट की एटीआर कम से कम है 2 या 9 पिप्सों की तुलना में पिवोट स्तर का प्रयोग करें -10 pips के क्षेत्र के रूप में पिवोट स्तर का उपयोग करें जहां एक रिट्रेसमेंट शुरू होने की संभावना है, जब तक कि पास के धुरी का स्तर तक पहुंच न हो तब तक कोई व्यापार न खोलें। व्यापार बंद होने पर संभावित लाभ स्तर के रूप में धुरी स्तर का उपयोग करें

No comments:

Post a Comment